JAISALMER : राज्य स्तरीय सिविल सेवा बास्केट बॉल प्रतिस्पर्धाओं का हुआ शुभारंभ

जैसलमेर । षष्ठम् तीन दिवसीय राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा बास्केट बॉल प्रतियोगिताएं का शुभारंभ समारोह सोमवार को जैसलमेर के इन्दिरा इण्डोर स्टेडियम में हुआ। इन प्रतियोगिताओं में राजस्थान के विभिन्न जिलों से 21 टीमों के 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। जिसमें जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला एवं प्रधान अमरदीन फकीर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जैसलमेर जिला कलक्टर नमित मेहता ने की। इस अवसर पर जिले के तमाम अधिकारी, जन प्रतिनिधि, खेल प्रेमियों समेत बड़ी संख्या में आमजन ने हिस्सा लिया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक रूपाराम धनदे और अतिथियों ने खेल ध्वजोत्तोलन कर तीन दिवसीय षष्ठम् राजस्थान राज्य अंतर जिला सिविल सेवा बास्केट बॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिताओं के उद्घाटन घोषणा की। बॉस्केट बॉल खिलाड़ी महेन्द्र खत्री ने सभी खिलाड़ियों को ख्ेाल भावना से खेलने की शपथ दिलायी। खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया। दशकों से खेलों के प्रति लगाव एवं भागीदारी रखने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व विधायक रूपाराम धनदे ने इस अवसर पर कहा कि राजस्थान सरकार खेलों के विकास तथा खिलाड़ियों के जीवन को सँवारने एवं सुरक्षित भविष्य प्रदान करने के लिए बहुआयामी प्रयास कर रही है।

उन्होंने प्रदेश के कोने-कोने से आए खिलाड़ियों से कहा कि वे किसी भी तरह की परेशानी सामने आने पर सीधे उनसे सम्पर्क करें, ताकि राहत व सहयोग मुहैया हो सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जैसलमेर के युवा जिला कलक्टर नमित मेहता ने अपने उद्बोधन में सिविल सेवा की राज्यस्तरीय प्रतियोगिताएं जैसलमेर में होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने खिलाड़ियों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं की हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे खेल के साथ-साथ जैसलमेर की लोक सांस्कृतिक परंपराओं की झलक से रूबरू हों तथा मशहूर पर्यटन स्थलों के भ्रमण का लुत्फ लें और जैसलमेर की मधुर एवं अविस्मरणीय यादें लेकर लौटें।

उद्घाटन समारोह के उपरान्त इण्डोर स्टेडियम में झालावाड़ एवं मेजबान टीम जैसलमेर के बीच उद्घाटन मैच हुआ। विधायक रूपाराम धनदे ने बॉल उछालकर राज्य स्तरीय बास्केट बॉल स्पर्धा की शुरूआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined offset: 0 in /home/seobxolk/thelaltain.com/wp-content/plugins/cardoza-facebook-like-box/cardoza_facebook_like_box.php on line 924